in

Taurus Horoscope 2020 in Hindi-वृषभ राशि 2020

horoscope 2020, tauraus horoscope

Taurus Horoscope 2020- वृषभ राशि 2020

नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे चैनल में , आपका दोस्तों 2019 नववर्ष आने वाला है ।और ऐसे में मेष राशि का फल मैं आपके समक्ष रख चुका हूं। अब उसी के अनुसार दूसरी Taurus Horoscope  के विषय में मैं आपको बताऊंगा । कि आने वाला 2020 वृषभ राशि वाले जातकों के लिए कैसा रहेगा ।


 Taurus Horoscope 2020 for Career

तो सबसे पहले बात करते हैं कार्य संबंधी -इस समय पर Taurus Horoscope वाले जातकों के लिए बहुत ही अच्छी ओपोर्चुनिटी लेकर आया है। यह नववर्ष में अगर वह कोई भी नवीन कार्य करना चाहते हैं । नई जॉब सर्च कर रहे हैं। तो निश्चित तौर पर उनको साल के प्रथम चरण में ही इसका अच्छा लाभ देखने को मिलेगा । अगर किसी की जॉब नहीं है तो इस समय पर उसकी जॉब अवश्य लगेगी ।

Taurus 2020 Prediction

साल का प्रथम चरण उनके लिए बहुत ही लाभकारी है। अगर कोई बिजनेस इत्यादि भी करता है। तो वह निवेश करना चाहता है। तो निश्चित करना चाहिए, निवेश के कारण उसके आगे आने वाली जो भी स्थिति है बिजनेस कि वह उसमें उन्नति ही प्राप्त करेगा ।और साथ ही जो अपनी पदोन्नति के लिए सोच रहे हैं ।जॉब में रहते हुए उनकी पदोन्नति होने का भी चांस यहां पर बन रहा है है अर्थात 2020 Taurus Horoscope वाले जातकों के लिए कार्य क्षेत्र के अनुसार बहुत ही लाभकारी रहने वाला है ।जिसके कारण बहुत ही प्रसन्नता उनके जीवन में बनी रहेगी ।


Taurus Horoscope 2020 for Health

बात करते हैं स्वास्थ्य संबंधी अगर हम देखें तो थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है अर्थात अपने शरीर पर आपको विशेष रुप से ध्यान देना पड़ेगा । क्योंकि कोई भी छोटी से छोटी अगर बीमारी आपको लगती है इस समय पर साल के चरण तो आप इस बात का ध्यान रखें । की डॉक्टर की सलाह अवश्य ले ले ।

अगर नॉर्मल खांसी जुखाम भी आपको हो रहा है तो नजरअंदाज ना करें । उसकी दवाई अवश्य ले । अवश्य किसी वैद्य या डॉक्टर से सलाह अवश्य ले । क्युकी अभी आप इसको नजरअंदाज करेंगे । तो आगे जाकर यह आपको समस्या में डाल सकता है। इसलिए कोई भी अगर परेशानी शारीरिक तौर पर आपको है । तो उसके लिए अवश्य परामर्श जरूर ले ।


Taurus Horoscope 2020 in Hindi

और जो बुजुर्ग व्यक्ति है वह एक बात का ध्यान रखें जैसे ठंडी कोई चीजें होती हैं ।उनका सेवन उनको नहीं करना है जो डायबिटीज के मरीज है उनके लिए भी एक विशेष बात कि वह शीतल अर्थात ठंडी चीजों से थोड़ा सा दूर समय रहे ।तो उससे आप को स्वास्थ्य से सम्बन्धी कोई भी परेशानी है उससे आपको थोड़ा सा रिलैक्स फील होगा । इसलिए स्वास्थ्य संबंधी अगर हम बात करें | Taurus Horoscopeवाले जातकों को आने वाले नव वर्ष में थोड़ा सा स्वास्थ संबंधी अपने ऊपर ध्यान देने की जरूरत है|

Taurus Horoscope 2020 for Personal Life

तो वही बात करते हैं। पारिवारिक और पर्सनल लाइफ से रिलेटेड यह साल आपके लिए बहुत ही अच्छी अच्छी उपलब्धियां लेकर आ रहा है आपको उपलब्धियों का फायदा उठाना है ।लाभ आपको उठाना है जैसे की अगर हम बात करें पारिवारिक माहौल की तो कार्य तो आपका अच्छा चल ही रहा है वही परिवार का माहौल भी आपका बहुत ही अच्छा बना रहेगा ।प्रसन्नता रहेगी घर परिवार में ,जहां क्लेश इत्यादि होते थे इस समय पर आप ही कारण वह क्लेश समाप्त होंगे ।और साथ ही साथ घर परिवार में सुख संपन्नता का माहौल बनेगा । आपको एक चीज का ध्यान रखना है। अपने परिवार को भी आप समय जरूर दें ।

Taurus Horoscope 2020 for Family

कार्य क्षेत्र में तो आप समय पूरा अपना देंगे ही ।लेकिन अपने परिवार के सभी लोगों को आप थोड़ा थोड़ा समय अवश्य निकाल कर दे । उससे जो परिवार का माहौल होगा वह निश्चित ही आप सुखद और अच्छा आप फील करेंगे । बहुत सारी खुशियां आपको देखने को मिलेगी ।अपने घर परिवार में कोई नया शुभ कार्य होने की सम्भावना भी है|

Taurus Horoscope 2020 Love

साल के प्रथम चरण में आपको कोई शुभ कार्य करने का मौका भी मिलेगा । और अवश्य उसको करें । घर का माहौल बहुत ही अच्छा बना रहेगा और जो प्रेम संबंधी अर्थात जो प्रेमी प्रेमिका है। उनके लिए भी एक विशेष बात है कि वह इस समय पर अगर किसी को परपोज़ करना चाहते हैं या शादी के लिए किसी को पूछना चाहते हैं तो वह मार्च तक वह जल्द से जल्द पूछ ले । मार्च जो महीना है 2020 । उससे पहले ही वह पूछ ले । तो निश्चित तौर पर शुक्र का प्रभाव रहेगा । तो उसका प्रेम निश्चित तौर पर पूर्ण होगा ।

Amarnat Yatra Rahasya Information

Amarnath yatra एक अनसुलझा रहस्य ही रह गया ऐसा क्यों?

tirupati temple booking

Tirupati Temple-क्या शुभ है! तिरुपति बाला जी के दर्शन करना ?