in

meen rashifal 2020 | meen rashifal – मीन राशि

pisces horoscope, mean rashifal

meen rashi 2020

दोस्तों आने वाला है 2020 में मीन राशि वालों का प्रकाश से जाने वाला है। यह नया साल क्या नई खुशखबरी उनके जीवन में आने वाली है। क्या घटनाएं घटित हो रही है। इसी के विषय में मैं आज आपको बताऊंगा सबसे पहले बात करते हैं।कैरियर संबंधी अगर देखा जाए तो मीन का स्वामी अधिपति बृहस्पति भगवान को बताया गया है अर्थात बृहस्पति इन के स्वामी ग्रह हैं। ऐसे में बृहस्पति भगवान की कृपा साक्षर अर्थात विष्णु भगवान की कृपा इस समय पर मीन राशि वाले जातकों पर अवश्य रहेगी। जिसके कारण कार्यक्षेत्र वह उन्नति कर पाएंगे ।


useful tips for meen rashi

जैसा हम देख सकते हैं कि बृहस्पति इस समय पर अस्त हो चला है 14 जन के बाद से उसका प्रभाव जो है। इन राशियों पर इन इन राशियों पर अवश्य पड़ेगा। जिसमें से एक मीन राशि भी है क्योंकि वह उसका ग्रह स्वामी है। हम तो ऐसे में अगर कोई भी कार्य आप करते हैं तो निश्चित तौर पर उसमें आपको सफलता ही प्राप्त होगी।जैसा अगर नववर्ष में देखा जाए आने वालों नव वर्ष मीन राशि वालों के लिए कार्य क्षेत्र में एक नई ऊर्जा लेकर आएगा बहुत से ऐसे कार्य उनके सफल होंगे जो पीछे से करते आए हैं। उसी के विषय में बहुत उन्नति उसमें पाना चाहते थे जैसा अगर जॉब कि हम बात करें जो कार्यरत हैं।

meen rashi 2020 business

मीन राशि में तो वह लोग समय पर पदोन्नति भी उनकी हो सकती है। साथ ही साथ उनके जो सीनियर तबके के लोग हैं। वह भी उनका खूब साथ देकर उनकी उन्नति में सहायता अवश्य करेंगे। जैसा कि अगर मीन राशि वालों के जातकों के जो सीनियर उनसे जो सीनियर हैं। वह भी उनको सहायता प्रदान करेंगे। उनकी उन्नति में उनका साथ देंगे अगर हम बात करें व्यापार संबंधित तो व्यापार में भी उनको लाभ ही प्राप्त होगा। ऐसे में क्योंकि बृहस्पति की जो स्थिति है वह अस्त होने के बाद अपनी स्थिति में आ जाएगा।ऐसे मे बहुत से ऐसे उपलब्धियों उनको प्राप्त हो सकती है। जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे अर्थात अगर हम बात करें तो कार्यक्षेत्र में बहुत ही उज्जल भविष्य आपका 2019 नव वर्ष में रहने वाला है।


meen rashi career

अगर आप नवीन कार्य में भी अपना हाथ डालना चाहते हैं। निश्चित आप नवीन कार्य में भी उन्नति कर पाएंगे। नया बिजनेस अगर आप करना चाहते हैं। निश्चित तौर पर आप खुश में सफल होंगे ऐसे में जो   मीन राशि वाले जातक हैं। उनको एक विशेष बात का ख्याल रखना है। कार्यक्षेत्र के संबंधित कि वह प्रातः कालीन में जब भी अपने कार्य क्षेत्र में जाएं। निश्चित तौर पर भगवान को प्रणाम करके अवश्य जाएं अगर कहीं पर धर्म स्थली उनको प्राप्त होती है। कहीं कोई मंदिर उनको दिखाई दे चाहे कोई भी धर्म स्थान दिखता है।वहां पर मत्था जरूर टेक कर जाएं। इसका बहुत ही प्रभाव आपके बृहस्पति ग्रह पर अधिपति ग्रह पर पड़ेगा।आप उन्नति उन्नति कर पाएंगे जो लोग जॉब ढूंढ रहे हैं उनके लिए भी यह खुशखबरी का समय रहेगा।


meen raashi bhavishya

जॉब भी अच्छे क्षेत्र में प्रदान होगी और बृहस्पति का ऐसा फल होता है कि उच्च पद भी वह प्राप्त करवाता है।जैसा कि आप जानते हैं इंद्र के गुरु हैं बृहस्पति अर्थात स्वर्ग के जो अधिपति इंद्र हैं। उनकी गुरु कहलाए जाते हैं। उन्हें की सहायता से वह सदैव स्वर्ग पर विराजमान रहते हैं। आप अपनी बृहस्पति ग्रह को मजबूत करेंगे तो निश्चित तौर पर आपको इसका फल जल्द से प्राप्त होगा। आप का समय बहुत ही अच्छा है कार्य संबंधित आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी। साथ ही साथ जो उपाय मैंने बताया कि पूजा पाठ अगर आप ना भी कर पाए तो कोई भी मंदिर स्थान धर्म स्थली आपको दिखे। वहां पर अवश्य मत्था टेक के जरूर आएं अब आप के स्वास्थ्य संबंधी बात करें। स्वास्थ्य भी इनका इस समय पर अच्छा रहेगा।

meena rasi 2020 predictions

अगर बात करें यहां पर साल के प्रथम चरण में शीतलता क्योंकि मीन राशि है। जल संबंधित तत्व से यह संबंधित है। जल के साथ साथ इसमें बृहस्पति होने के कारण बृहस्पति अधिक देवता हो गए। यह स्वास्थ्य संबंधित आपके लिए बिल्कुल ही लाभकारी रहेगा अर्थात स्वास्थ्य की अगर पीछे से आपका स्वास्थ कोई खराब होता आया है। कोई बीमारी आपको सता रही थी। इस समय पर उसका निवारण हो जाएगा । अगर बात करे कार्य क्षेत्र मे अगर ध्यान देते है। आप अपने घर मई ध्यान नहीं दे पाते है। आप अपने कारण शांत का माहौल बना पाएंगे।

meen rashi vivah yog

आप उनको पूर्ण समय दे पाएंगे और आपके घर वाले आपको पूर्ण समझ पाएंगे। आपकी मेहनत सफल होगी।अगर बात करे आपके पारिवारिक संबंध की आपके रिश्ते अच्छे रहने वाले है।गृह गोचर के अनुसार आप इसका फल जल्दी ही प्राप्त करसकते है। अगर कही बाहर घूमने का प्रोग्राम है तो वह भी आप जा पाएंगे। अगर निश्चित तौर पर देखा जाये तोह बृहस्पति भगवान की कृपा बनी रहेगी। अगर प्रेम सम्बन्ध की बात करे तोह उनको प्रेम सम्बन्ध बंदने के लिए थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा।मार्च के बाद उनकी स्थिति मे सुधर आ सकता है। अगर मार्च के बाद आप किसी को शादी का प्रस्ताव रखते है। तो निश्चित ही वो आपको अच्छा परिणाम प्रदान करेगा। मीन राशि वालो का नववर्ष बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इसका लाभ उठाये ।बागवान विष्णु की पूजा करे।

Amarnat Yatra Rahasya Information

Amarnath yatra एक अनसुलझा रहस्य ही रह गया ऐसा क्यों?

horoscope 2020, tauraus horoscope

Taurus Horoscope 2020 in Hindi-वृषभ राशि 2020