kaal sarp dosh puja

Kaal sarp dosh puja- kaal sarp dosh se chutkara pane ka ye hai achuk upay 1

Kaal sarp dosh nivaran puja

यह योग के बनने से सारे गृह प्रभावहीन हो जाते हैं। तथा उस व्यक्ति पर मानो मुसीबतों का पहाड़ सा टूट पड़ता है। उसे Kaal sarp dosh puja करवानी चाहिए।
और ऐसा भी बताया जाता है की यदि काल सर्प दोष किसी के दाहिने भाग पर है। तो उस व्यक्ति के भाग्य के साथ-साथ धन का आना तो रूक ही जाता है। तथा व्यवसाय भी बंद हो जाता है।


What is kalsharpa yoga in astrology?

काल सर्प दोष बहुत ही भयंकर दोष होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह दोष लगभग 60 प्रतिशत व्यक्तियों की कुंडलियों में पाया जाता है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में सारे गृह राहु और केतु के बीच में फास जाते हैं तब काल सर्प योग बनता है।

kaal sarp dosh puja vidhi

इसीलिए ऐसा बोला जाता है की उस व्यक्ति को किसी अच्छे ज्योतिषाचार्य से मिलकर उस दोष का निवारण करवाना चाहिए। ज्योतिषाचार्य या जो भी इस योग के महान ज्ञाता होते हैं।
उनके द्वारा यह स्पष्ट रूप से यह सलाह दी जाती है की उन्हें Kaal sarp dosh puja जितने भी जल्दी हो करवा लेना चाहिए।


kaal sarp dosh puja

kaal sarp dosh nivaran mandir

काल सर्प दोष का निवारण आप नासिक उज्जैन और भी अन्य तीर्थ जगहों में जाकर करा सकते हैं। ऐसे महँ और पुण्य तीर्थ में जाकर पूजा करने से काल सर्प दोष का निवारण अवश्य ही हो जाता है।

Kaal sarp dosh puja place

आप काल सर्प दोष का निवारण त्रयम्ब्केश्वर में जा कर करा सकते हैं। यह स्थान नासिक के समीप स्थित है। यहाँ पर भगवान् शिव जी का ज्योतिर्लिंग है।
आप यहाँ पर काल सर्प शान्ति की पूजा करा सकते हैं। आप पूजा के पश्चात एक नाग और नागिन के जोड़े को छोड़ दें ऐसा करने से आपका यह दोष शांत हो जाएगा। और आपके जीवन में पुनः खुशियों का आगमन होगा।

kaal sarp dosh puja in nasik

प्रयाग का संगम यह भूत ही पुण्य स्थली है। और इलाहबाद में स्थित है। आप यहाँ पर Kaal sarp dosh puja करा कर काल सर्प दोष को मिटा सकते हैं। आप नाग नागिन के जोड़े की प्राण प्रतिष्ठा कराएँ। तत्पश्चात आप उस जोड़े की दूध से पूजा करें।
पूजा के पश्चात आप उस जोड़े को महासंगम स्थल नदी में प्रवाहित कर दे। ऐसा करने से अवश्य ही आपके जीवन से काल सर्प दोष मिट जाएगा।

kaal sarp dosh puja vidhi in hindi

श्री श्री त्रियुगीनारायण मंदिर जो केदारनाथ धाम से पंद्रह किलोमीटर पहले स्थित है। आप यहाँ तांबा और चांदी या चांदी या सोना और चांदी से बने नाग नागिन को जहां आप उनके दो या तीन बच्चों सहित अर्पित करें।
आप वहां जल रही ज्वाला में चन्दन और पीपल तथा गुलर की लकड़ी समर्पित करें। तत्पश्चात विधिवत पूजा पाठ करवाते हैं तो निश्चय ही आपको काल सर्प दोष से मुक्ति मिल ही जायेगी।

kaal sarp dosh puja


Kalsarpa Shanti Pooja and Tripindi Shradh

आप दक्षिणभारत के तंजौर जिले में स्थित त्रिनागेश्वरम वासुकि नाग जाएँ। इस मंदिर में राहु काल के दौरान राहू की पूजा की जाती है।
और यह स्पष्ट रूप से बोला जाता है की जो भी इस मंदिर में जाकर Kaal sarp dosh puja करवाता है, उसके कुंडली और जीवन से काल सर्प योग और दोष दोनों दूर हो जाते हैं।
आप बद्रीनाथ जो उत्तराखंड में स्थित है। तथा चार धामों में से एक धाम भी है। यहाँ जाकर अगर आप यदि पूजा पाठ करते हैं। तो ये सत्य रूप से कहा जाता है की काल सर्प दोष आपकी कुंडली से मिट ही जाएगा।

kaal sarp dosh puja ujjain

काल सर्प दोष की पूजा के लिए यदि आप  नासिक और उज्जैन जैसी धार्मिक जगहों पर नहीं जा पा रहे हो। तो आप प्रत्येक सोमवार को प्रातः सूर्योदय के समय स्नान से निवृत्त हो।
और शरीर की शुद्धि करके भगवान शिव के शिवलिंग पर ग्यारह साबुत चावल के दाने अर्थात अक्षत श्री राम नाम का उच्चारण करते हुए भगवान् शिव को अर्पित करें। तथा आप मन ही मन अपनी इच्छा अर्थात काल सर्प दोष के निवारवण हेतु अपनी विशेष इच्छा का स्मरण करें।

kaal sarp yog puja at home

आप लगातार ग्यारह  सोमवार तक इसी नियमानुसार पूजा करें। ऐसा करने से अवश्य ही काल सर्प दोष का निवारण होगा।
आप काल सर्प दोष का निवारण घर पर भी कर सकते हैं। इसके लिए आप एक शिवलिंग का निर्माण करिये। फिर आप एक सिक्का शिवलिंग के उप्पर जो प्रचलन में हो वह चढ़ाएं। सिक्का 1,2,5,10  का हो सकता है।

kalsarpa shanti mantra

आप Kaal sarp dosh puja के लिए निम्नलिखित मंत्र का जाप भी कर सकते हैं तथा इसका निवारण भी अवश्य करवाए।

ॐ त्र्यम्बक यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धन्म
उर्वारुकमिव बन्धनामृत्येर्मुक्षीय मामृतात् !!

और सर्प दोष  जानकारी के लिए क्लिक करें। तथा  अधिक जानकारी के लिए प्रभु भक्ति चैनल को सब्सक्राइब करें।

kaal sarp dosh puja

Does Kal Sarbha dosha exist?

फिर आप एक श्री फल एक मुट्ठी गेहूं को भी शिवलिंग के ऊपर चढ़ाये।
आप जैसे ही शिवलिंग को ये सारी सामग्री अर्पित कर लेंगे तत्पश्चात आप श्री राम नाम का जाप निरंतर करें। आप इस प्रकार इक्कीस सोमवार तक करें। तथा आप इस प्रकार तीन बार करेंगे इक्कीस, इक्कीस, इक्कीस।

kaal sarp dosh puja cost

काल सर्प दोष की पूजा के लिए कोई ऐसा निश्चित मूल्य निर्धारित नहीं है। परन्तु जब आप Kaal sarp dosh puja करवाते हैं तथा जिस भी ज्योतिषाचार्य को अपनी कुंडली दिखाते हैं उनके अनुसार जो भी मूल्य हो वह आप दे सकते हैं।
आप यदि काल सर्प दोष का निवारण चाहते हैं तो आप इस दिए गए नंबर  9999474433 या  जानकारी के लिए क्लिक करें । तथा  अधिक जानकारी के लिए प्रभु भक्ति चैनल को सब्सक्राइब करें

One Comment

  1. very helpfull information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *