in

मेष राशि ( ARIES Horoscope) -2019 जाने भविष्य

ARIES Horoscope 2019- Mesh Rashi 2019

नमस्कार दोस्तों हार्दिक अभिनंदन हमारे इस चैनल में आपका । दोस्तों कुंडली पर विचार अवश्य में करना चाहिए । और ऐसे में आ रहा है 2019 । इस वर्ष कौन सी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा । ग्रहों का उसके विषय में आज आपसे चर्चा में करूंगा । तो आइए जानते हैं ARIES Horoscope वालों का 2019 आने वाला नववर्ष किस प्रकार से गुजरने वाला है।


Mesh Rashi 2019

ARIES Horoscope का स्वामी मंगल । आप सभी इस बात से अवगत है | ARIES Horoscope का स्वामी मंगल होता है। मंगल अर्थात हनुमान जी महाराज । ऐसे व्यक्तियों को हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए। सर्वप्रथम मै यही बात बताना चाहूंगा । आपको की हनुमान जी महाराज की अवश्य से पूजा करें । ईस्ट माने उनको ,अगर आप की किसी और में भी प्रीति है । किसी भगवान के किसी भी रूप में प्रीति है । लेकिन हनुमान जी महाराज को आवश्यक की पूजा करें । मंगलवार के दिन कम से कम व्रत करने का अवश्य संकल्प लें ।

Aries Career Horoscope 2019

सर्वप्रथम प्रथम के 6 महीने अगर हम कार्यक्षेत्र के अनुसार अगर हम देखे। मेष राशि वालों के लिए पिछले वर्ष के अनुसार इस बार उनको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी । जितना वह कार्य अपना करेंगे उसके अनुसार उनको साल में वृद्धि ही प्राप्त होगी । और व्यापार अगर बढ़ाना चाहते हैं । यह साल के में प्रथम चरण की बात कर रहा हूं।


साल के प्रथम 6 महीने ARIES Horoscope वाले जातकों के लिए बहुत ही उत्तम समय रहेगा । हनुमान जी महाराज की कृपा उन पर बनी रहेगी ।और व्यापार में वृद्धि हो सकती है ।नौकरी में उन्नति उनको प्राप्त हो सकती है ।पदोन्नति उनकी हो सकती है ।या अगर कोई नवीन कार्य व करना चाहते हैं ।या निवेश इत्यादि करना चाहते ,तो वह भी वह प्राप्त कर पाएंगे ।

Aries Horoscope Health 2019

अब स्वास्थ्य संबंधित किस प्रकार से रहेगा उनका 2019 । आने वाला नववर्ष स्वस्थ सम्बन्धी समस्याएं प्रथम चरण में उनको उठानी पड़ सकती है । जहां नौकरी पेशे की बात हुई । अपना कार्य वो करेंगे । लेकिन स्वास्थ्य संबंधित उनको अपना ध्यान इस समय रखना चाहिए जो हृदय से संबंधित रोग वाले व्यक्ति हैं ।


उनको इस समय पर अगर थोड़ा भी उनको लगता है कि स्वास्थ्य में गिरावट आ रही है। तो वह जल्द से जल्द डॉक्टर की सलाह अवश्य ले ले । वैद्य की सलाह ले ,डॉक्टर की सलाह ले। कोई भी लापरवाही वह इस समय ना बरतें । अवश्य डॉक्टर की सलाह ले ।तो आने वाला समय रहेगा वह उत्तम जाएगा ।

Aries Horoscope for Woman

साल के अंत में कुछ खुशखबरी उनको प्राप्त हो सकती है ।जैसे जिनके घर में संतान उत्पन्न नहीं हो रही थी उनको संतान की प्राप्ति भी हो सकती है। अथवा लंबे समय से बीमार चल रहे थे इस समय पर उनको जो साल का दूसरा चरण होगा । उसमें निजात उनको प्राप्त हो सकती है। सारे स्वास्थ्य संबंधित उनके जीवन संबंधित अर्थात पारिवारिक संबंधित कैसा होगा यह आने वाला नववर्ष 2019 ।

परिवार में शुरुआती चरण में थोड़ी सी समस्या उनको झेलनी पड़ सकती है ।क्योंकि कार्य में वह जब ध्यान देंगे तो । अपने परिवार के ऊपर भी उनको पूर्ण ध्यान देना चाहिए ।कहीं कार्य में ही वह फस के न रह जाए । इसलिए यह आग्रह करूंगा कि अपने घर वालों को भी वह समय दे । मनमुटाव हो सकता है कुछ प्रथम चरण में इसलिए इस बात का ध्यान अवश्य रखें ।

Aries Personality Female

जो महिलाएं कार्यरत है जो कार्य करती हैं उनके लिए मेष राशि वाले जातक हैं तो उनके लिए किसका विशेष रुप से ध्यान रखें । कि वह मंगलवार को पूजा अवश्य करें ।अपने पति की लंबी आयु के लिए और जो जो अविवाहित लड़कियां हैं ।वह भी मंगल संबंधित उपाय अवश्य करती रहे । इससे उनको यह लाभ मिलेगा । जिनका विवाह नहीं हो रहा है।उनका विवाह जल्द से जल्द होगा ।

जिनको संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है। उनको संताने भी अवश्य को प्राप्त हो सकती है। और जो अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत करेंगी ।तो निश्चित तौर पर पति की लंबी आयु होगी ।और धनसंपदा में वृद्धि भी उनको मिलेगी ।

Aries Horoscope 2019

तो तात्पर्य इस प्रकार है कि मेष राशि वाले जातकों का आने वाला नव वर्ष 2019 हर स्थिति में मध्यम ताकि और रहेगा और अगर वह थोड़ी सी और मेहनत क्र ले । क्षमता के ऊपर रहकर अगर थोड़ी सी मेहनत करें तो जो प्राप्त करना चाहते हैं ।वह उनको अवश्य प्राप्त होगा । पुनः आपके समक्ष वृषभ राशि वाले जातकों का नववर्ष किस प्रकार पर रहेगा ।

Mithun Rashifal 2019

hanuman mantra in hindi-इस दिव्य हनुमान मंत्र के जाप से रहिये हमेशा सुरक्षित