बहुत प्रिय है ये 2 चीज़ माँ लक्ष्मी को, जहाँ होती है रोक नहीं पाती वहाँ माँ लक्ष्मी अपने आपको आने से....

according to astrologers (jyoti sastra) this things helpful for you

ज्योतिष शास्त्र (astrology ) में इन 2 चीज़ो को धन प्राप्ति के लिए स्रवश्रेष्ठ प्राथमिकता दी गई है, ऐसा इसलिए है की माता लक्ष्मी (Mata Lakshmi) को ये दोनों चीज़ बहुत पसंद है. इसलिए यदि इन्हे घर में रखा जाए तो उस घर में माँ लक्ष्मी की कृपा होना निश्चित है. 

 

Why All These Problems Facing By You??

कभी कभी ऐसा होता है की हम कमाते (earn) तो है पर पता ही नहीं लगता की हमारी सारी सेविंग(saving) कहा खर्च हो रही है. आये दिन घर में कोई न कोई बीमार रहने लगता है और व्यर्थ के कामो में पैसे खर्च हो जाते है. दरअसल दोस्तों वास्तव में इसका कारण होता है माँ लक्ष्मी (MAA LAKSHMI)की कृपा आपके घर पर न होना.

Do You Want To Solve ALL Your Problems In A Second

यदि आप अपने भाग्य(luck)को उज्जवल बनाने चाहते है और हर कार्य में सफलता चाहते है तो इसके लिए आवश्यक है माता लक्ष्मी की कृपा आप पर हो तभी आप अपने सपने (Dreams)को साकार कर सकते है. इसलिए दोस्तों आज हम आपके लिए दो ऐसी चीज़े लेकर आये है जिनसे माता लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर होती है . माता लक्ष्मी को ये 2 चीज़ अति प्रिय है.

पूजा विधि (Rituals)

सबसे पहले एक शभ मुहूर्त (auspicious time) चुन ले और इसके लिए शुक्रवार(FRIDAY) का दिन उत्तम रहता है. सबसे पहले पवित्रीकरण करें। आप हाथ में पूजा के जलपात्र से थोड़ा-सा गंगा जल ले लें और अब उसे पूजा घर में छिड़कें। साथ में मंत्र (Mantar) पढ़ें। इस मंत्र और पानी को छिड़ककर आप अपने आपको पूजा की सामग्री को और अपने आसन को भी पवित्र कर लें।

ॐ अपवित्र: पवित्रो वा सर्वावस्थां गतोपि वा।
य: स्मरेत् पुण्डरीकाक्षं स: वाह्याभंतर: शुचि:।।

How To Worship To Solve All The Problems

फिर एक चौकी (CHOWKI) पर लाल कपडा (RED CLOTH) बिछा कर माँ लक्ष्मी की तस्वीर/प्रतिमा स्थापित करे और धुप, दीप, पुष्प से माँ लक्ष्मी का पूजन करे. अब आंखें बंद करके मन को स्थिर कीजिए और तीन बार गहरी सांस लीजिए। यानी प्राणायाम कीजिए क्योंकि भगवान के साकार रूप का ध्यान करने के लिए यह आवश्यक है। अब आपको शुभ लाभ (SHUBH LABH COIN)कॉइन अपने घर माता लक्ष्मी के चरणों में रखना है तथा 7 कोडियो से एक गोल घेरा बना ले जिसके अंदर माँ लक्ष्मी की प्रतिमा और शुभ लाभ सिक्का  हो. अब आप इस मन्त्र का एक माला जाप करे 

मन्त्र (MANTRA)

ॐ श्रीं श्रिये नमः

मन्त्र (MANTRA) जाप पूर्ण होने के पश्चात आप शुभ लाभ सिक्का (COIN) तथा उन 7 कोडियो को एक लाल कपडे में बाँध अपने पैसे वाले स्थान तिजोरी (LOCKER) या आलमारी(ALMIRA) में रख दीजिये. शीघ्र ही आप भी धन धान्य से सम्पन्न होंगे तथा माता लक्ष्मी की कृपा आप पर होगी.

शुभ लाभ सिक्का (COIN)

पुराणों (Mythology)में ऐसी मान्यता है की इस सिक्के में साक्षात् माँ लक्ष्मी विराजित है. इस सिक्के के अंदर सूक्ष्म रूप से बने यंत्र(YANTRA) में ग्रहो को आपके अनुकूल बनाने की शक्ति है. जैसे ही इसे घर में स्थापित किया जाता है यह व्यक्ति के कुंडली(KUNDLI) के अशुभ कारक ग्रहो को निष्प्रभावित कर व्यक्ति के धन योग बनाता है. इस सिक्के को आप चाहे तो अपने पर्स (WALLET) या अपने बैग(BAG) में भी रख सकते है. ताकि जहा भी आप किसी जरूरी काम से जाए उस कार्य(WORK) में आपको सफलता(SUCESS) प्राप्त हो. 

Untitled-6

CLAMSHELL(कौड़ी)

पौराणिक शास्त्रों में कुछ ऐसी चमत्कारी वस्तुओं (MAGICAL THINGS) का वर्णन है, जिन्हें धन (MONEY) संबंधित विशेष माना जाता है। इन वस्तुओं से महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त (GRACE)होती है व धन में बरकत (BARKAT होती है। इन्हीं वस्तुओं में से अति विशिष्ट वस्तु है लक्ष्मी की प्रिय कौड़ी(CLAMSHELL)

 पौराणिक मतानुसार देवी लक्ष्मी का जन्म समुद्रमंथन (SAMUDRA)से हुआ था। समुद्र में अनगिनत(UNCOUNTABLE)  प्रकार के अमूल्य रत्न जैसे की शंख, मोती व कौड़ी पाए जाते हैंं। अतः समस्त प्रकार के जल से उत्पन्न रत्नों की अधिष्ठात्री देवी महालक्ष्मी ही हैं। कौड़ी (KODI)एक रत्न है जो की धन के समान ही मूल्यवान हैं।

यदि पूजा में माँ लक्ष्मी की प्रिय - कौड़ी(KODI)को रखा जाए तो इससे विशेष फल( SUCESS) की प्राप्ति(ACHIVEMENT) होती है

PRICE 475/-

DELIVERY CHARGES 124/-

TOTAL AMOUNT 600/-