31 मार्च हनुमान जयंती पर 120 साल बाद महासंयोग - एक चीज दिलाएगी अपार धन दौलत

संकट मोचन मिटा देंगे हर समस्या

श्री हनुमान चालीस रक्षा कवच मंत्र / यन्त्र

हनुमान जी का बहुत ही प्रभावशाली लॉकेट, इसका प्रभाव आपके हर प्रकार के दोष, आपकी बीमारी और पैसो से जुडी समस्या को शीघ्र समाप्त कर देगा.

Shri Panchmukhi Hanuman Chalisa Raksha Kavach Yantra Locket Benefits

जब व्यक्ति बहुत ज्यादा परेशान हो, किसी बड़ी बीमारी ने उसे घेर लिया हो अथवा पैसो से जुडी उसकी समस्या सुलझने का नाम ही ना ले रही हो तब ऐसे में व्यक्ति भगवान के शरण में जाता है. 

दोस्तों पुराणों में वर्णित है की हनुमान जी कलयुग में भी अमर रहेंगे और पृथ्वी पर लोगो के दुःख दूर करेंगे. इसलिए दोस्तों कलयुग में हनुमान जी की पूजा बहुत अधिक प्रभावशाली है क्योकि वे कलयुग में पांच जागृत देवताओ में से एक है. 

कलयुग में अगर आप चाहते है की हनुमान जी सदैव आपके साथ रहे तो इसके लिए सबसे जरुरी चीज है हनुमान कवच. एक पौराणिक कथा के अनुसार ‘हनुमान कवच’ को सच बताया जाता है. कहते हैं कि रावण से युद्ध करते समय स्वयं भगवान राम ने हनुमान कवच का पाठ किया था, जिसके कारण रावण उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा सका.

दोस्तों यदि आप अपनी कोई भी समस्या से निजात पाने चाहते है तो आज हम आपके लिए लेकर आये है हनुमान जी का एक चमत्कारी रक्षा कवच यन्त्र  लॉकेट जिसे गले में धारण करते ही आपको अपनी चिंताओं से शीघ्र मुक्ति मिलेगी.

Hanuman Chalisa Yantra / Locket - Pooja Vidhi

वैसे तो आप यह पूजा किसी भी दिन कर सकते है पर मंगलवार का दिन इस पूजा के लिए सर्वोत्तम है. सबसे पहले आप अपने घर के मंदिर में गंगा जल का छिड़काव करे इसके पश्चात हनुमान जी की मूर्ति की ओर मुँह करके लाल आसन में बैठ जाए.

पूजा आरंभ करने से पहले हनुमान जी के प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद अवश्य लें।  हनुमान जी का पंचमुखी लॉकेट भी आपको मूर्ति के साइड में रख देना है. अब एक घी और एक सरसो के तेल का दीपक जलाये तथा धुप अगरबत्ती करे. हाथ में थोड़े से चावल और फूल लेकर हनुमान जी का ध्यान करे. अब सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर हनुमान जी के उस लॉकेट में लपेट ले. 

अब सच्चे मन से बताए जा रहे मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें – “ॐ श्री हनुमते नम:”

इसके पश्चात आपको 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करना है. जब पाठ पूरा हो जाए तो आपको हनुमान जी को एक बनारसी पान अर्पित करना है. पूजन के पश्चात आप हनुमान चालीसा यंत्र  लॉकेट को गंगा जल से धो कर अपने गले में धारण कर ले. शीघ्र ही आपकी हर समस्या समाप्त होने लगेगी और आप आपने आप में एक बदलाव का अहसास करने लगेंगे.

आप हनुमान लॉकेट चैन सहित आर्डर कर अपने घर मंगवा सकते है..

Hanuman Chalisa Yantra Ke Chamatkari Upay

हनुमान जी के संदर्भ में यह निर्विवादित सत्य है की हनुमान जी एकमात्र ऐसे देव है जो माता सीता के आशीर्वाद से इस धरती पर सशरीर मौजूद है और हिमालय में तपश्यारत है. दोस्तों  इस हनुमान लॉकेट में समूर्ण हनुमान चालीसा का समावेश है.

इसके अग्र भाग में जड़ित मोती में यदि आप ध्यान से देखेंगे तो आपको सम्पूर्ण हनुमान चालीसा इसमें नजर आएगी. हनुमान जी का चमत्कारी यह एक ऐसा लॉकेट है जो महान एवं ज्ञानी व्यक्तियों द्वारा धारण किया जाता है इसे आप भी अपने गले में धारण कर अपने जीवन को सुखमय बना सकते है.

Copyright@2017 thebhakti.com

Privacy Policy

Contact Us